कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह

मेष : कारोबारी और नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आर्थिक स्थिति धीर-धीरे ही पटरी पर आएगी। अभी निवेश के लिए समय उत्तम नहीं है परंतु प्रेम संबंधों के लिहाज से सप्ताह उत्तम रहेगा। सेहत को लेकर सजग रहना होगा। भाई-बंधुओं के साथ निकटता बढ़ेगी। इस सप्ताह वाहन खरीदने के योग बनेंगे। किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाने का अवसर आएगा।

वृष : भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। संपत्ति संबंधी कार्यो के लिए समय उत्तम है। प्रॉपर्टी व व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ होगा। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह कड़ी मेहनत वाला रहेगा। आने वाली परीक्षाओं पर अभी से फोकस कर लें वरना पिछड़ सकते हैं। निजी रिश्तों में पुरानी कड़वाहट भुलाकर नए सिरे से आगे बढ़ने का वक्त है। नौकरीपेशा काम में थोड़ी अस्थिरता महसूस कर सकते हैं।

मिथुन : बिजनेस गति पकड़ेगा। नौकरीपेशा लोगों को नए जॉब आफर आएंगे। इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों की रुचि धर्म, अध्यात्म, योग आदि में बढ़ेगी। आर्थिक मामलों के लिए सप्ताह शुभ है। दांपत्य जीवन के लिए सप्ताह ठीक है। परिवार के सदस्यों के साथ बेहतर समय बिताने का मौका मिलेगा। पैतृक संपत्ति के जीर्णोद्धार व विस्तार के कार्य कर सकेंगे। सेहत सामान्य रहेगी।

कर्क : किसी महत्त्वपूर्ण कार्य या बात में कड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। सेहत पर ध्यान देना जरूरी रहेगा। सर्दी, जुकाम, बुखार हो सकता है। किसी तरह का मानसिक आघात भी लग सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य से आपकी सक्रियता बढ़ेगी। कुछ अटके हुए कार्यो को गति देने का प्रयास करेंगे। आर्थिक पक्ष थोड़ा कमजोर रहेगा। आय में कमी, खर्च में अधिकता रहेगी।

सिंह : राशि के जातकों के लिए सप्ताह मिलाजुला रहेगा। इस सप्ताह जो भी कार्य करें उसमें परिवार के बड़े बुजुर्गो या उस क्षेत्र से जुड़े अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें। नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यस्थल पर अधीनस्थों का सहयोग मिलेगा। निजी रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी। सभी को साथ लेकर चलने की प्रवृत्ति अपनाने पर आप प्रशंसा का पात्र बनेंगे।

कन्या : इस राशि के लोग इस सप्ताह धन संबंधी मामलों में लकी साबित होंगे। अनेक साधनों से आय प्राप्त होगी। परिवार के बुजुर्गों के साथ अच्छा वक्त बिताने का मौका मिलेगा। बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार भी देखने को मिलेगा। बीमारियों पर हो रहे खर्च में कमी आएगी। यात्रा के योग भी बन रहे हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। निःसंतान दंपतियों को संतान सुख की प्राप्ति होगी।

तुला : आर्थिक मामलों में सतर्क रहें। प्रोफेशनल्स को भी इस सप्ताह अपने निजी जीवन और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन बनाकर चलना होगा। परिवार की अनदेखी बिलकुल न करें। कार्य स्थल पर संतुलन बनाकर रखें। अधीनस्थ लोग आपके खिलाफ काम कर सकते हैं। बौद्धिक कार्य, लेखन, साहित्य आदि से जुड़े लोगों को इस सप्ताह कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है।

वृश्चिक : इस सप्ताह आपको किसी भी ऐसे काम में उलझने से बचना होगा, जिसमें आपको कोई लाभ होने वाला नहीं है। निजी संबंधों को पटरी पर लाने के लिए खुद से प्रयास करने होंगे। छोटी-छोटी बातों पर मनमुटाव की स्थिति न आने दें। नौकरीपेशा को अपने कार्य में जरा भी ढिलाई नहीं बरतनी है। भूमि, संपत्ति खरीदने का मार्ग प्रशस्त होगा। इस सप्ताह सेहत में सुधार आएगा।

धनु : इस सप्ताह आपको कुछ अच्छी खबरें मिल सकती हैं, जिससे घर में खुशी का माहौल बनेगा और आप अपने आप को काफी उत्साहित महसूस करेंगे। सप्ताह सभी मामलों में अच्छा बीतेगा। जिन जातकों को पिछले कुछ सप्ताह से परेशानियां चल रही हैं, कार्यो में रुकावटें आ रही हैं, वे दूर हो जाएंगी। इसके लिए आपके द्वारा किए गए सतत प्रयास फलदायी होंगे।

मकर : इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। खर्च करने की क्षमता बढ़ेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं और पारिवारिक जरूरतों पर खर्च करेंगे। नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। पार्टनरशिप के कार्यो से लाभ होगा। पैतृक संपत्ति को लेकर जो विवाद चल रहे हैं, उनका निपटारा होगा। पारिवारिक मेल मिलाप, सुखद यात्रा, धार्मिक आयोजनों में शामिल होंगे।

कुंभ : इस सप्ताह नए कार्य व्यवसाय में सफलता प्रारंभ तो करेंगे, लेकिन शुरुआत में रिस्पांस धीमा मिलेगा। धन की कमी के चलते कई कार्य अटके रहेंगे। लेकिन कार्यो को पूरा करने के लिए कर्ज लेने से बचें। जीवनसाथी के साथ ही परिवार के बुजुर्गों को समय जरूर दें। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। जॉब की तलाश कर रहे युवाओं को अच्छा ऑफर मिल सकता है।

मीन : धन संबंधी मामलों में सावधान रहें, कोई व्यक्ति आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकता है। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी, लेकिन ध्यान रहे कोई ऐसी बात अपने पार्टनर से न करें, जिससे उसका दिल दुखे। इस सप्ताह मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आपको किसी बात पर स्वजनों के विरोध का सामना करना पड़ेगा। नौकरीपेशा लोग सतर्क रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *