March 31, 2020
Bollywood

फिल्म 83 में दिलीप वेंगसरकार की भूमिका में नजर आएंगे आदिनाथ कोठारे

कबीर खान द्वारा निर्देशित आगामी फि ल्म श्83 में दिलीप वेंगसरकर की भूमिका आदिनाथ एम कोठारे निभाते हुए नज़र आएंगे।
अनुभवी बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकार का किरदार निभाने के लिए अभिनेता पहले से ही बलविंदर सिंह संधू द्वारा चलाए जा रहे प्रशिक्षण सेशन में शामिल हो चुके हैं। मैल्कम मार्शल के साथ बाउंसर का सामना करते हुए मैदान पर चोटिल होने के बाद दिलीप वेंगसरकार फाइनल नहीं खेल पाए थे।
मराठी अभिनेता आदिनाथ एम कोठारे ने कहा, यह पिछले साल जुलाई में हुआ था। मैं मराठी में निर्देशक के रूप में अपनी पहली फिल्म पानी की शूटिंग से लौटा था, जिसमें हीरो भी मैं था। सौभाग्य से उस फिल्म के लिए मेरे लुक में मुझे मूंछ रखने की आवश्यकता थी। जिसके बाद मुझे एक विज्ञापन फिल्म के ऑडिशन के लिए कॉल आया, जो मुझे नहीं मिला, लेकिन उसी एजेंसी ने 83 के ऑडिशन के लिए अगले दिन मुझे फिर से बुलाया। मुझे लगता है कि मेरी मूंछों के कारण ही उन्हें लगा कि मैं दिलीप वेंगसरकार के किरदार में पास हो सकता हूं। ऑडिशन बहुत अजीब था। उन्होंने मुझे दिलीप सर की नकल करने के लिए कहा और संदर्भ वीडियो के रूप में फिल्म की घोषणा के लिए की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो दिखाया था। वह प्रेस से बात कर रहे थे और मेरे पास उनकी बॉडी लैंग्वेज को तैयार करने और उसे मैच करने के लिए 15 मिनट का वक्त था। जिसके बाद, मैंने ऑडिशन दिया जो उन्हें पसंद आ गया था। मैं खुशी से उछल रहा था। यह मेरे लिए एक जीत की तरह था क्योंकि मुझे कबीर खान की फिल्म में एक किरदार मिल गया था। इसके अलावाए मुझे उन क्षणों और एक व्यक्ति का अनुकरण करने का अवसर मिल रहा है, जो भारत में क्रिकेट प्रेमियों के मन में गहराई से जुड़ा हुआ है।
फिल्म 83 अपनी घोषणा के समय से काफी सुर्खियों में छाई हुई है क्योंकि इस फ़िल्म के माध्यम से भारतीय क्रिकेट से जुड़े सबसे ऐतिहासिक क्षण को एक बार फिर बड़े पर्दे पर जीवित किया जाएगा।
1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत का पता लगाने के लिए, कबीर खान की आगामी निर्देशन में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म 83 रणवीर सिंह की हिंदी, तमिल और तेलुगु में बनने वाली पहली त्रिभाषी फिल्म होगी।
इससे पहले, निर्माताओं ने 83 में विश्व कप उठाने वाली पूरी पूर्व टीम के साथ फिल्म की घोषणा करने के लिए एक कार्यक्रम की मेजबानी की थी।
कबीर खान द्वारा निर्देशित, स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी। फिल्म को वास्तविक स्थानों पर फिल्माया जाएगा और अगले साल की शुरुआत में फ़िल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी।
कप्तान कपिल देव के नेतृत्व में, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप की पहली जीत दिलाई थीए 1983 के विश्व कप ने क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में एक गहरी छाप छोड़ दी थी।
जबकि रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगेए वही मेन इन ब्लू टीम के रूप में फिल्म में एक शक्तिशाली कलाकारों की टुकड़ी देखने मिलेगी, जिसमें बलविंदर सिंह संधू के रूप में अम्मी विर्क, सैयद किरमानी के रूप में साहिल खट्टर, कृष्णमाचार्य श्रीकांत के रूप में जिवा और प्रबंधक पीआर मान सिंह के रूप में पंकज त्रिपाठी नज़र आएंगे और ताहिर भसीन, साकिब सलीम, हार्डी संधू और आर बद्री ने भी इस टीम में अपनी जगह बना ली है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *