August 20, 2019
Daily Events

जीएस स्कोर ने आईएएस टॉपर के साथ “शावर ऑफ थॉट्स” कार्यक्रम का आयोजन किया

2017 के आईएएस टॉपर ने सीएससी को क्रेक करने के लिए तैयारी की रणनितियों के महत्व को समझाया

कोलकाता : कोलकातारू सिविल सेवा परीक्षाओं के लिए छात्रों को तैयार करने में अग्रणी एसएएमएआरटीएस ;टीएमएसएल कोलकाता के सिविल सर्विसेज एस्पिरेंट्स क्लबद्ध के साथ मिलकर जीएस स्कोर ने आज जी.सीरीज ऑडिटोरियम में एक इंटरैक्टिव सेशन का आयोजन किया। 

ओपन सेशन होने के कारणए कोई भी अपने विचार व्यक्त कर सकता था और सीएससी से जुड़े कोई भी सवाल पूछ सकता था। खुद आईएएस टॉपर सुमन सौरव मोहंती ;एआईआर 9ए 2017द्ध ने इस सेशन को संबोधित कियाए जिन्होंने आकांक्षी लोगों को अपने सपने को साकार करने का सही तरीका बताया और उन्हें प्रोत्साहित करने पर ध्यान केंद्रित किया ताकि वे अपने विचारों और क्षमता को अच्छे से समझ सकें। आईएएस टॉपर सुमन सौरव ने बताया किए श्यह जीएस टीम द्वारा अपनाया गया एक खास तरीका है और इस तरह के प्लैटफॉर्म के जरिए वो सभी लोग दूसरे छात्रों को अपने विचारों से प्रेरित कर सकते हैं और अपने सवालों के जवाब पा सकते हैं जो भविष्य में आईएएस ऑफिसर बनने का सपना देखते हैं। यह उन आकांक्षी लोगों के लिए एक ऐसे व्यकित से बातचीत करने का बेहतरीन अवसर था जो पहले ही उस रास्ते को पार कर चुका है जिसपर उन्होंने बस चलना शुरू ही किया है। मुझे उम्मीद है कि मेरा ज्ञान और मेरे अनुभव भरे विचार खुद की क्षमता को समझने और सफलता प्राप्त करने में आप के लिए सहायक साबित होंगे।श्

सेशन में उपस्थित सभी लोगों को परीक्षा को क्रैक करने के लिए सुमन सौरव के सरल विचारों ने सम्मोहित कर दिया। सभी छात्र इस कार्यक्रम के आयोजन से बेहद खुश नजर आ रहे थे। आईएएस टॉपर सुमन सौरव ने सफलता के और प्रेरित करने वाले किस्से सुनाकर सभी का मार्गदर्शन किया और सफलता को प्राप्त करने के लिए उनके अंदर एक अलग ही स्तर का उत्साह पैदा कर दिया।  यह सेशन सिविल सर्विसेस के बारे में जागरुकता फैलाने का एक अनूठा प्रयास था ताकि जो छात्र टैलेंटेड हैं और सिविल सेवाओं में काम करने का सपना देखते हैंए उन्हें अपने सपने को सच करने के लिए एक सही मार्ग मिल सके। सिविल सेवा परीक्षाओं को क्रैक करने और एक अच्छा जीवन जीने के लिए सही उत्साह और दृष्टिकोण के साथ लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कार्यक्रम में सिविल सर्विसेज के उम्मीदवारों को संबोधित किया गया।

इस इंटरैक्टिव सेशन के जरिए लोगों को सिविल सेवा परीक्षाए यूपीएससी सिलेबसए परीक्षा के चरणोंए तैयारी की रणनीतिए सही टाइम मैनेजमेंट और बाद में मिलने वाली सेवाओं के बारे में जानकारी दी गई।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *