August 20, 2019
Daily Events

फार्मा कंपनियां बेहतर दिशा में कर रही हैं काम: डॉ. मोनिका

  • देश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा क्षेत्र में फार्मा कंपनियों का योगदान अहम
  • अब जेनेरिक दवाओं को बढ़ावा दे रही हैं तमाम फार्मा कंपनियां
  • बिज़नेस अवॉर्ड में पुरस्कृत की गईं बेहतर काम करने वाली कंपनियां

नई दिल्ली। प्रगति मैदान। ‘हमारे देश में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा क्षेत्र में तेजी से विकास और उन्नति हो रही है। निश्चित तौर पर इसमें फार्मा कंपनियों का भी अहम योगदान है। ये कंपनियां अब जेनेरिक दवाओं पर ध्यान देने के साथ-साथ दवाओं की गुणवत्ता पर भी जोर दे रही हैं। उम्मीद है कि ये बिज़नेस अवॉर्ड इन्हें और ज़्यादा बेहतर काम करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।’ सीआईएमएस की प्रबंध निदेशिका डॉ. मोनिका सूद भाटिया ने इंडियन फार्मा एक्सपो-2019 के अवॉर्ड समारोह में ये बातें कहीं।

राजधानी के प्रगति मैदान के हॉल नंबर 12-A में सीआईएमएस की ओर से आयोजित तीन दिवसीय ‘इंडियन फार्मा एक्सपो-2019’ बृहस्पतिवार को सम्पन्न हो गया। इस एक्सपो में देशभर की करीब 150 फार्मा कंपनियों ने भाग लिया। तीन दिन तक चले इस एक्सपो में तमाम कंपनियों ने जेनेरिक दवाओं के क्षेत्र में चल रहे उत्पादन और नए अनुसंधानों का प्रदर्शन किया। इस एक्सपो में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञों और छात्रों ने भी शिरकत की।

एक्सपो के तहत बुधवार रात्रि को बिज़नेस एक्सीलेंस अवॉर्ड का आयोजन किया गया। सभी अवॉर्ड सीआईएमएस की प्रबंध निदेशिका डॉ. मोनिका सूद भाटिया और स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव ने प्रदान किए। इसके तहत फोर्गो फार्मास्यूटिकल कंपनी को बेस्ट प्रोडक्ट रेंज की श्रेणी में, टेलिस्ता लूपिन फार्मा कंपनी को कंपनी ऑफ द ईयर विद इन्नोवशन्स इन पैकेजिंग श्रेणी में, साइको केअर हेल्थ कंपनी को इमर्जिंग कंपनी इन न्यूरो साइकाइट्री प्रोडक्ट श्रेणी में, अश्योर फार्मा को बेस्ट फार्मा कंपनी इन क्वालिटी सेल्स श्रेणी में और पी सी डी ऑस्टेमैक्स बायोटेक को कंपनी ऑफ द ईयर का अवॉर्ड प्रदान किया गया। डॉ. मोनिका ने सभी विजेताओं को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *