April 3, 2020
New-Launches

30,000 रुपये तक का बीमा कवरेज ऑफर

ओला ने कोविड-19 से प्रभावित अपने ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी के लिए 30,000 रुपये तक का बीमा कवरेज ऑफर किया; साथ ही उनके परिवारों के लिए मुफ्त चिकित्सा सहायता

  • कोविड-19 से प्रभावित होने पर ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी की आमदनी में 1,000 रुपये प्रतिदिन के नुकसान के लिए 30,000 रुपये तक के बीमे का प्रावधान
  • एमफाइन की साझेदारी में ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी के लिए निःशुल्क ऑनलाइन मेडिकल परामर्श

राष्ट्रीय21 मार्च 2020 : भारत के सबसे बड़े मोबिलिटी प्लेटफॉर्म और विश्व की सबसे बड़ी राइड-हेलिंग कंपनियों में से एकओला ने आज बताया कि यह अपने ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी के कोविड-19 की जाँच में पॉजिटिव पाए जाने पर उनकी आमदनी में होने वाले नुकसान को बीमा सुरक्षा प्रदान करेगी.  पूरे भारत में ओला ड्राईवर-पार्टनर्स के लिए ख़ास तौर पर डिजाईन किये गए इस प्रस्ताव से मौजूदा विश्वव्यापी महामारी के प्रभाव से उनके परिवारों के आर्थिक हित की सुरक्षा होगी.

सभी योग्य ओला ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी को 30,000 रुपये की फ्लोटर राशि से कवर किया जाएगा. इस बीमा के तहत वे कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने की तारीख से अधिकतम 21 दिनों तक 1000 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से क्षतिपूर्ति प्राप्त कर सकते हैं. इसमें समय-समय पर सरकार द्वारा स्वीकृत नियमों के अनुसार किसी योग्य चिकित्सक द्वारा अस्पताल में भर्ती होने या घर पर संगरोधन (क्वारंटाइन) की घटना शामिल होगी. इस क्षतिपूर्ति के लिए ड्राईवर समुचित मेडिकल डॉक्यूमेंट्स देकर स्वयं और (या) अपने जीवनसाथी के लिए दावा कर सकते हैं. यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू है और भारत में ओला बाइकओला ऑटोओला रेंटल्स और आउटस्टेशन सहित समस्‍त कैटेगरी में सभी ओला ड्राईवर-पार्टनर्स के लिए उपलब्ध है.

कंपनी ने ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके परिवार के सदस्‍यों के लिए मुफ्त मेडिकल सहायता देने हेतु अग्रणी डॉक्टर कंसल्टेशन ऐप, एमफाइन (Mfine) से भी गठबंधन किया है. प्रत्येक ड्राईवर-पार्टनर एमफाइन प्लैटफॉर्म के माध्यम से तीन बार डॉक्टर से निःशुल्क परामर्श ले सकते हैं. यह परामर्श उनके खुद के लिए और उनके परिवार के सदस्यों के लिए एक स्पेशल कोड के साथ मिलेगा. एमफाइन प्लैटफॉर्म पर सम्पूर्ण भारत के  500 से अधिक प्रमुख डॉक्टर्स जुड़े हैं जो इस समय तत्काल ऑनलाइन परामर्श प्रदान करते हैं, जिसके लिए यूजर को खुद किसी क्लिनिक या अस्पताल में जाने की ज़रुरत नहीं होती है.

ड्राईवर-पार्टनर्स के लिए इस व्यापक पेशकश के बारे में, आनंद सुब्रमण्यिन, प्रवक्‍ता एवं प्रमुख-कम्‍यूनिकेशंस, ओला ने कहा कि, “कोविड-19 के प्रकोप ने देश भर में लाखों लोगों की आजीविका के सामने खतरा पैदा कर दिया है. इसमें हमारे ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके परिवार भी शामिल हैं। अपने विशेष तौर से तैयार इस बीमा प्रस्ताव के माध्यम से हम ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी को कोविड-19 से संक्रमित होने पर सुनिश्चित आर्थिक सहायता प्रदान करने में सक्षम होंगे. इसके अतिरिक्त, सभी ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके जीवनसाथी के लिए निःशुल्क मेडिकल सहायता के माध्यम से हमारा उद्देश्‍य उनका व्यक्तिगत स्वास्थ्य और खुशहाली सुनिश्चित करना है. हम इस मुश्किल वक्त से एक साथ मजबूती से बाहर निकलने के लिए अपने ड्राईवर-पार्टनर्स और उनके परिवारों, उपभोक्ताओं, तथा सामान्य नागरिकों से सम्पूर्ण इकोसिस्टम के साथ मिलकर काम करने के समस्त उपायों पर चिंतन-प्रक्रिया जारी रखेंगे.”

ओला ने ड्राईवर-पार्टनर्स के लिए एक समर्पित तत्परता पद्धति के माध्यम से अनुशंसित व्यक्तिगत स्वच्छता को अपनाने का महत्व दोहराना जारी रखा है. कंपनी ड्राईवर-पार्टनर्स को मास्क और सैनिटाईजर मुहैया करने के अलावा उनके बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए आठ स्थानीय भाषाओं में स्वास्थ्य सम्बन्धी परामर्शी सन्देश पहले ही जारी कर चुकी है. ओला पार्टनर केयर और सेफ्टी रिस्पांस टीमें ड्राईवर-पार्टनर्स की किसी भी चिंता को दूर करने और किसी भी लक्षण के बारे में अग्रसक्रिय होकर बताने को प्रोत्साहित करने के लिए 24×7 काम कर रहीं हैं.

ओला के विषय में :

ओला भारत का सबसे बड़ा मोबिलिटी प्लेटफॉर्म है और दुनिया की सबसे बड़ी राइड-हेलिंग कंपनियों में एक है। भारतइंग्लैंडऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड और यूके के 250 से भी अधिक शहरों में इसकी सेवा मौजूद है। ओला एप चालकों को ग्राहकों से जोड़कर मोबिलिटी समाधान प्रदान करती है। इसके अलावाबाइक्‍स, ऑटो रिक्‍शा, मीटर्ड टैक्‍सी, और कैब्‍स सहित परिवहन के विभिन्न रूपों के लिए वाहन उपलब्ध कराती है। 2 मिलियन से अधिक ड्राइवर-पार्टनर्स और करोड़ों ग्राहकों को सुविधा और पारदर्शिता देती है।

भारत में ओला की प्रमुख मोबिलिटी पेशकश को इसकी इलेक्ट्रिक-व्‍हीकल इकाई, ओला इलेक्ट्रिक, भारत का सबसे बड़ा फ्‍लीट मैनेजमेंट व्‍यावसाय, ओला फ्‍लीट टेक्‍नोलॉजीज और ओला स्किलिंग का सहयोग प्राप्‍त है जिसका इरादा भारत के युवाओं के लिए आय कमाने के लाखों अवसरों को सक्षम बनाना है। भारत के अग्रणी सार्वजनिक परिवहन एप्‍प Ridlr के अधिग्रहण और डॉकलेस स्‍कूटर शेयरिंग समाधान वोगो में निवेश के साथ, ओला अगले एक अरब भारतीयों के लिए मोबिलिटी का निर्माण करने के लिए तत्‍पर है। ओला ने अपनी ग्राहक पेशकशों का भी विस्‍तार किया है जैसेकि माइक्रो-इंश्‍योरेंस और ओला फाइनेंशियल सर्विसेज के जरिये ॠण  प्रवर्तित भुगतान और अपने फूड बिजनेस के तहत भारत के किचन के सबसे बड़े नेटवर्क के माध्‍यम से खुद के स्‍वामित्‍व वाले फूड ब्रांड शामिल हैं।

ओला की स्‍थापना 2011 में भाविश अग्रवाल और अंकित भाटी द्वारा की गई थी और इसका मिशन एक अरब लोगों के लिए मोबिलिटी का निर्माण करना है। अधिक जानकारी के लिए, देखें www.olacabs.com/media.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *