April 3, 2020
Health

फ्रांस (France) बन सकता है अगला इटली (Italy)

फ्रांस (France) में कोरोना (Corona) वायरस से और 240 लोगों की मौत हो गई जिससे देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,100 हो गई है। फ्रांस (France) के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि फ्रांस में 22,300 लोग इस वायरस से संक्रमित पाये गये है और इनमें से 10,176 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं।

चीन में दोबारा से फैल सकता है कोरोना वायरस

बीजिंग के राष्ट्रीय समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स ने चेतावनी दी है कि सुरक्षा जांच में कमियों की वजह से चीन में कोरोना (Corona) वायरस फिर से फैल सकता है।

अमेरिका की हालत खराब, 600 लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना (Corona) संक्रमण से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। समाचार एजेंसी ट्रैकर के मुताबिक 600 लोगों की जाने जा चुकी है, जबकि 50, 000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है।

इटली में 743 की मौत

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक कोरोना (Corona) वायरस महामारी की वजह से इटली (Italy) में 743 लोगों की मौत हो चुकी है। वहां के एक अधिकारी का कहना है कि पिछले दो दिनों में यह मौत का सर्वाधिक आकड़ा है। अब तक इटली (Italy) में कुल 63,967 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, इटली (Italy) की सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी को आशंका है कि देश में अब तक संक्रमण के जितने मामले सामने आए हैं, कुल मरीज इससे 10 गुना ज्यादा हो सकते हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *