July 3, 2020
Health

#Delhi Government : अस्पतालों और नर्सिंग होम को पूरी तरह से…

Delhi Government : दिल्ली सरकार के नए आदेश के बाद अब 10-49 बेड वाले उन अस्पतालों और नर्सिंग होम को पूरी तरह से कोविड फैसिलिटी यानी कोरोना इलाज केंद्र में तब्दील कर दिया जाएगा.

दिल्ली सरकार delhi government news ने बढ़ते कोरोना संकट के बीच आदेश दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी में 10-49 बेड वाले अस्पताल और नर्सिंग होम कोविड फैसिलिटी में तब्दील किए जाएंगे. दिल्ली सरकार delhi government news का यह आदेश उस आदेश के बाद आया है जिसमें कहा गया था कि 50 बेड वाले अस्पतालों को अपने 20 फीसदी बेड कोरोना मरीजों के लिए सुरक्षित रखने होंगे.

 हाई कोर्ट का आदेश

बता दें कि 11 जून को दिल्ली हाई कोर्ट delhi high court ने भी सभी प्राइवेट अस्पतालों को 20 फीसदी बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व करने के लिए कहा था. कोर्ट ने अस्पतालों को निर्देश delhi government news दिया है कि सभी मरीजों का कोरोना टेस्ट करें, चाहे उनमें सिम्पटम हो या ना हो. लेकिन अन्य बीमारी से ग्रस्त लोगों के इलाज से करोना के नाम पर इनकार नहीं कर सकते हैं.

ऑक्सीजन बेड बनाने का आदेश

इससे पहले, दिल्ली सरकार ने सभी कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों को ऑक्सीजन बेड बनाने का आदेश दिया था. संक्रमितों की संख्या में हुई वृद्धि के बाद आईसीयू बेड और ऑक्सीजन बेड की बढ़ी मांग को देखते हुए दिल्ली सरकार ने ये आदेश जारी किया था.

दिल्ली सरकार delhi government news ने सभी कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर को निर्देश दिया कि जहां पाइप के जरिए ऑक्सीजन सप्लाई नहीं है, वहां ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर या ऑक्सीजन सिलेंडर के जरिए सप्लाई की व्यवस्था की जाए.

जरूरी इक्विपमेंट की खरीद का खर्च दिल्ली स्टेट हेल्थ मिशन delhi government news के कोविड फंड से होगा.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *