August 11, 2020
Daily Events

जिंदल स्टेनलेस प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार से सम्मानित

जिंदल स्टेनलेस (हिसार) लिमिटेड प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार से सम्मानित

ब्रिटिश सेफ्टी काउन्सिल द्वारा किया गया सम्मान

नई दिल्ली, मई 2, 2020: जिंदल स्टेनलेस (हिसार) लिमिटेड (जेएसएचएल) को ब्रिटेन-स्थित ब्रिटिश सेफ्टी काउन्सिल द्वारा प्रतिष्ठित ‘अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार 2020 मेरिट’ से सम्मानित किया गया है। श्रमिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में यह सम्मान विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित सम्मानों में से एक है। इस पुरस्कार से सम्मानित 500 से अधिक वैश्विक कंपनियों में जेएसएचएल स्टील और स्टेनलेस स्टील उद्योग की एकमात्र भारतीय कंपनी है। यह पुरस्कार जेएसएचएल की प्रतिबद्धता और कार्यस्थल पर वैश्विक सुरक्षा मानकों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के मद्देनज़र कंपनी को दिया गया है।

जिंदल स्टेनलेस के प्रबंध निदेशक, श्री अभ्युदय जिंदल ने इसे एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के रूप में स्वीकार किया और जेएसएचएल टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा, “श्रमिकों की सुरक्षा कंपनी के लिए हमेशा ही प्राथमिकता है। यदि आज हम COVID-19 जैसे अभूतपूर्व संकट का सामना दृढ़ता से करने के लिए तैयार हैं तो वो इसीलिए क्यूंकि हमने कार्यस्थल में सुरक्षा को हमेशा महत्व दिया है। भारतीय स्टेनलेस स्टील उद्योग में अग्रणी होने के नाते हम सुनिश्चित करते हैं कि हमारी विनिर्माण सुविधा में विश्व-स्तर के उच्चतम सुरक्षा मानकों का पालन हो। जेएसएचएल अपने कर्मचारियों, साझेदारों और आस-पास के समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।“

अपनी सुरक्षा व्यवस्था के रूप में जेएसएचएल विश्व-स्तरीय स्टेनलेस स्टील के उत्पादन के लिए नवीनतम और सबसे कुशल प्रक्रियाओं और प्रोटोकॉल का पालन करती है। कंपनी कार्यस्थल पर सर्वोत्तम सुरक्षा प्रथाओं का अनुपालन करती है और सभी श्रमिकों को उनमें प्रशिक्षित करती है। इसमें विभिन्न ऑपरेटिंग इकाइयों के लिए कुशल मशीन-हैंडलिंग और सुरक्षा गियर का प्रावधान शामिल है। कंपनी अपने कर्मचारियों के बीच ज़िम्मेदारी की भावना पैदा करने के लिए मॉक ड्रिल्स, सुरक्षा सेमिनार और प्रतियोगिताओं का भी आयोजन करती है।

कोविड-19 महामारी के दौरान कार्यस्थल पर कर्मचारी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कंपनी ने सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित करने के लिए मानक दिशानिर्देश जारी किए हैं। ये दिशानिर्देश सभी कर्मचारियों, विक्रेताओं, ग्राहकों और आगंतुकों के लिए लागू किये गए हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *