July 4, 2020
Bollywood

नेपोटिज्म को लेकर तीखे स्वर में नज़र आई शर्लिन चोपड़ा ,देखें ट्वीट्स।

बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर विरोध चरम पर है ,करन जौहर जैसे बड़े बड़े प्रोड्यूसर डायरेक्टर अपनी बिग बजट की फिल्मों के लिए किसी टेलेंटेड नए चेहरे को लेने की बजाए स्टारकिड्स को कास्ट करने के पक्ष मे होते है। सुशांत सिंह राजपूत की चौंकाने वाली मौत के बाद, उनके प्रशंसक अभिनेता के लिए न्याय चाहते हैं और नेपोटिज्म को उनकी आत्महत्या का कारण बता रहे है।

बॉलीवुड में बोल्ड और बेबाक अंदाज़ के लिए जानी जाने वाली शर्लिन चोपड़ा ने नेपोटिज्म को लेकर अपने विचार प्रकट किये और सोशल मीडिया के माध्यम से कहा “मैं सुशांत को व्यक्तिगत रूप से नहीं जानती, ना ही उससे कभी मिली या उससे बात की। उनकी फिल्मों के माध्यम से ही मेरा उनसे संबंध था । बॉलीवुड में लोगों को चुनने की प्रक्रिया बहुत ही अलग होती है और उन्हें मनमाने ढंग से एक्टर को उपाधि उपहार के रूप में दी जाती है, जिसके वे हक़दार भी नहीं हैं। सुशांत की अस्थिरता के बारे में जानने का दावा करने वाले तथाकथित उद्योग के ‘अंदरूनी सूत्र’ ने उनकी पर्याप्त देखभाल क्यों नहीं की? वे अक्सर उसका उपहास क्यों करते और उन्हें पोर्क क्यों करते थे ?”

उन्होंने आगे कहा “अक्सर विचारशील आलोचना और उल्लासपूर्ण फटकार के बीच की रेखाएँ धुंधली हो जाती हैं। मुझे लगता है कि यह सही समय है बॉलीवुड की इस भेद भाव की संस्कृति को रद्द करने का। उस अस्थिर भूख वाले शत्रु का , जो ‘समस्याग्रस्त ’लोगों और विश्वासों को पॉइंट करके उन्हें बॉलीवुड से बाहर करने के लिए कोशिश करता है। “

” जब हम सक्रिय रूप से अकेलेपन, भय और खुली शत्रुता को कुचलने की संस्कृति बनाते हैं, जहां किसी व्यक्ति का मूल्य अजनबियों की राय और धारणाओं से लगभग पूरी तरह से निर्धारित होता है, तो हम दुनिया में अधिक समय तक जीवित रहना भी मुश्किल बनाते हैं। आभासी दुनिया में नकारात्मकता को चकमा देने के लिए हमारे डिजिटल टचप्वाइंट्स को निष्क्रिय करना बेहद सराहनीय है! लेकिन उन लोगों के बारे में क्या है जो शारीरिक क्षमता वाले दुनिया में अपनी योग्यता की परवाह किए बिना दिन-प्रतिदिन, बदमाशी, दमन, चालाकी, अपमानित, भेदभाव करते हैं? हमने दुनिया के सुशांतों को खुद रस्सी नहीं सौंप रहे हैं, लेकिन हम निश्चित रूप से एक ऐसी संस्कृति में योगदान कर रहे हैं जो उन्हें यहाँ तक पहुंचने के लिए प्रेरित कर रही है। “

बोल्ड अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा ने अन्याय के बारे में अपना पक्ष रखने के लिए कभी भी पीछे नहीं हटती हैं। जिसकी झलक है उनके ट्वीट के द्वारा देख सकते है :

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *