July 28, 2021
New-Launches

WhatsApp , Miss नहीं होगी Group Audio और Video Call


WhatsApp को एक नया फ़ीचर लॉन्च कीया है। इसे joinable Group Call फ़ीचर के नाम से जाना जाएगा। इससे ग्रुप कॉलिंग के दौरान काफी सुविधा होने जा रही है। मतलब यूजर्स को ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉल को शुरू में ही ज्वाइन करना जरूरी नहीं होगा। अगर आप किसी काम में व्यस्त हैं, तो ग्रुप कॉलिंग से बीच में कनेक्ट कर सकेंगे। इसके लिए WhatsApp की तरफ से एक नया कॉल बटन दिया गया है।
WhatsApp के नये फीचर में एक नया कॉल इन्फॉर्मेशन बटन मिलेगा, जिससे ग्रुप कॉल ज्वाइन करने से पहले यूजर मालूम कर सकेंगे कि Group Call में कौन-कौन शामिल है। साथ ही Group Call के लिए किसे इनवाइट भेजा गया है। WhatsApp की ओनर कंपनी Facebook के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने WhatsApp के नये फीचर का अपने ऑफिशियल Facebook पेज से ऐलान किया है। WhatsApp joinable Group call फीचर के आने से ग्रुप कॉल को शुरू में ही ज्वाइन करना जरूरी नहीं होगा। नये अपडेट के बाद यूजर ने अगर ग्रुप कॉल को मिस कर दिया है, तो उसके पास ग्रुप कॉल करने वाले को दोबारा से कनेक्ट करने ऑप्शन दिया जाएगा।
इससे पहले तक अगर यूजर ने Group Call का नोटिफिकेशन मिस कर दिया है, तो आपको दोबारा से कॉल कॉल से जुड़ने के लिए कॉल को मैसेज करके दोबारा से कनेक्ट करने का मैसेज डालना होता था, जो कि असुविधाजनक था। ऐस में आप कई बार ग्रुप मैसेज को मिस कर कर देते थे।WhatsApp joinable Group कॉल को फिलहाल एंड्राइड के लिए लॉन्च किया गया है। साथ ही कंपनी ने इसे जल्द iOS बेस्ड डिवाइस के लिए लॉन्च करने का ऐलान किया है।
WhatsApp को नये अपडेट के बाद यूजर्स तय कर सकेंगे कि आखिर उन्हें ग्रुप कॉल किस समय कनेक्ट करनी है। यूजर को कॉल ड्रॉप और कॉल को दोबारा ज्वाइन करने के दो ऑप्शन दिये जाएंगे। जब यूजर को ग्रुप कॉल के लिए इनवाइट किया जाएगा, तो उन्हें एक नया नोटिफिकेशन लेआउट मिलेगा, जब उन्हें कॉल के लिए इनवाइट किया जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *